Friday, May 13, 2016

प्रशिक्षण डिजाइन की रणनीति







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आकर्षक ऑनलाइन प्रवेश प्रशिक्षण बनाने के लिए एक डिजाइन की रणनीति! आप सभी को पता है, इंडक्शन प्रशिक्षण कार्यक्रमों आदि में से अधिकांश अपनी संस्कृति, सेवाओं, नीतियों, प्रक्रियाओं, और स्वास्थ्य और सुरक्षा उपायों के बारे में भी संगठन की दृष्टि, मिशन, उद्देश्य, लक्ष्य, प्रमुख भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को नए कर्मचारियों को पेश करने की जरूरत ऑनलाइन प्रवेश प्रशिक्षण कार्यक्रमों ऑडियो कथन के साथ संयुक्त पाठ और छवियों, होते हैं। इन ग्राफिक्स और ऑडियो के उपयोग के बावजूद, इन कार्यक्रमों सीखने के लिए बहुत दिलचस्प नहीं हैं और इस कार्यक्रम का उद्देश्य हासिल नहीं है। यह प्रशिक्षण मानव संसाधन या प्रशिक्षण प्रबंधकों द्वारा सावधानी से योजना बनाई जानी चाहिए। शिक्षार्थियों को सुचारू रूप से संगठन में एक हिस्सा बन गया है और उत्पादक बनने के लिए, वे अच्छी तरह से जानकारी को समझने की जरूरत है। यदि नहीं, तो इस संगठन के विकास और प्रतिष्ठा पर असर होगा। इस प्रकार की सामग्री के लिए, हम हमारे ग्राहकों में से एक के लिए एक नए कर्मचारी अनुभव लर्निंग पाठ्यक्रम के लिए एक दिलचस्प और आकर्षक रणनीति विकसित की थी। मुझे यहाँ आप के साथ उस अनुभव को साझा करते हैं। ग्राहक उच्च अन्तरक्रियाशीलता और अमीर रंगरूप के साथ नए कर्मचारी उन्मुखीकरण पर प्रशिक्षण समाधान के लिए हमारे पास आया था। कंपनी दुनिया भर में विभिन्न देशों में कर्मचारियों के हजारों, कार्यरत हैं। शिक्षार्थियों अलग शिक्षा पृष्ठभूमि के साथ, बहुसांस्कृतिक हैं। ग्राहक की जरूरतों और दर्शकों के विश्लेषण के आधार पर, हम एक डिजाइन की रणनीति का अन्वेषण और जानें साथ आते हैं। पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम विवरण, अवधि, और इस प्रणाली की आवश्यकताओं को दिया जाता है, जहां एक परिचय के साथ शुरू होता है। शिक्षार्थी भी इस पेज से पसंद की भाषा चुन सकते हैं। वे पसंद की भाषा पर क्लिक करने के बाद, वे कंपनी का प्रतिनिधित्व करता है कि एक आभासी परिसर लगता है। इस आभासी परिसर के विभिन्न भवनों और एक खेल का मैदान है; प्रत्येक इमारत अंत में वीडियो के माध्यम से एक कर्मचारी प्रशंसापत्र के साथ एक अलग विषय से संबंधित है। प्रत्येक कमरे में प्रकाश डाला वस्तुओं पर क्लिक करके, वे उस में कुछ इंटरैक्टिव क्षेत्रों के साथ एक नया विषय के लिए जाना। प्रत्येक कमरे में सभी उपविषयों पूरा करने के बाद, वे room. We के तल पर एक छोटे से परिसर में आइकन पर क्लिक करके वापस मुख्य परिसर में आ सकता है कभी भी सीखने को बढ़ाने के लिए आवश्यक है, जहां अमीर ग्राफिक्स, वास्तविक समय वीडियो, संगीत और ऑडियो इस्तेमाल किया और शिक्षार्थियों के सभी प्रकार के समाधान करने के लिए। इस रणनीति का उपयोग करके, पाठ्यक्रम के साथ उपयोगकर्ता बातचीत अधिक है और वे पता लगाने के लिए और अधिक खुद को सीखना होगा। शिक्षार्थी वीडियो के रूप में एक स्वागत संदेश के साथ सीईओ से मुलाकात करेंगे जहां पहली इमारत पर क्लिक करने पर, सीईओ डेस्क / कमरे, प्रकट होता है। दूसरी इमारत पर क्लिक करने पर, संस्कृति कक्ष में दिखाई देगा। इस कमरे में पोस्टर और चित्रों के बहुत से एक संग्रहालय की तरह लग रहा है। प्रत्येक पर क्लिक करके, शिक्षार्थियों कंपनी संस्कृति के बारे में अपने कर्मचारियों में से एक से एक प्रशंसापत्र के द्वारा पीछा कंपनी विजन, मिशन, लक्ष्य, उद्देश्य, और नेतृत्व के लक्षण के बारे में जानते हैं। तीसरे इमारत व्यापार रणनीति और संगठनात्मक संरचना के साथ संबंधित है। इस विषय में, वे वे अपने संगठनात्मक संरचना और व्यापार समूहों सेवाओं की पेशकश के बारे में जानें। वे भी अपने कर्मचारियों में से एक से एक और प्रशंसापत्र के द्वारा पीछा कंपनी के बारे में कुछ तथ्यात्मक आंकड़े जानने के लिए। चौथे एक अपनी नौकरी में नए कर्मचारी के लिए उपयोगी जानकारी अपने सभी कर्मचारियों से एक और प्रशंसापत्र के द्वारा पीछा नए कर्मचारी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों, कैरियर विकास योजनाओं, कंपनी की नीतियों और कुछ उपयोगी ऑनलाइन ऑफ़लाइन संसाधनों के बारे में दिया जाता है, जहां आपकी भूमिका खंड है। अंत में, प्रश्नोत्तरी के लिए अपने समय; खेल के मैदान पर क्लिक करके, शिक्षार्थी फुटबॉल खेल के लिए इस्तेमाल किया गया था, जहां अंतिम प्रश्नोत्तरी अनुभाग में हो जाता है। शिक्षार्थी सही विकल्प है, वह स्कोर एक लक्ष्य के लिए चुनता है, और स्कोर स्कोर बोर्ड पर दिखाया जाता है। हम वर्गीकृत और ग्राफिक्स, ऑडियो और वीडियो का समर्थन करने के साथ एक कमरे में सा आकार में जानकारी प्रस्तुत की। इस नए कर्मचारी कंपनी के बारे में जानने के लिए एक बहुत प्रभावी तरीका था। ग्राहक पाठ्यक्रम के साथ बहुत खुश थी। आप एक प्रेरण कार्यक्रम के लिए इस रणनीति के बारे में क्या सोचते हैं? स्क्रॉल लाभ 'डिजिटल' किसी भी अधिक अपने व्यापार का सिर्फ एक हिस्सा नहीं है - यह आपके व्यवसाय में रहती दुनिया है कि बस शुरू करने और अपनी सामग्री के साथ समाप्त नहीं कर सकते हैं अपनी सामग्री की रणनीति का अर्थ है।। आप अपनी सामग्री के साथी के रूप में स्क्रॉल चुनते हैं, तो आप सिर्फ महान सामग्री नहीं मिलता है। स्क्रॉल अंत करने के लिए अंत सेवाओं के साथ मदद कर सकते हैं: अपने व्यापार के लक्ष्यों को प्राप्त होता है कि एक सामग्री की रणनीति अपने वरिष्ठ प्रबंधन टीम के लिए हमारे उद्योग के अग्रणी विशेषज्ञों में से एक-से-एक समर्थन तो अपने संगठन के सभी स्तरों पर विश्वास के साथ कर सकते हैं प्रतिबद्ध एक टिकाऊ सामग्री के विकास मॉडल एक सामग्री प्रबंधन रणनीति सही आकार सही कौशल के साथ, कि एक टीम गुणवत्ता सुनिश्चित करता है कि एक शासन मॉडल आप अपने ग्राहकों को अपने व्यापार से संबंधित हैं की एक गहरी समझ देता है कि अनुसंधान - और इसके विपरीत जीवन के लिए अपने ब्रांड लाने कि आवाज की एक शैली गाइड और टोन आप पहले से ही जगह में इस में से कुछ हो सकता है। हम आपको है और अभी काम नहीं कर रहा है कि क्या बाहर काम में मदद, और अपने विशिष्ट जरूरतों के लिए सबसे अच्छा समाधान मिल जाएगा।



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